कमिश्नर संजय अग्रवाल (Commissioner Sanjay Aggarwal) ने निर्देश जारी करते हुए पटना प्रमंडल के सभी जिलों के स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को खोलने के आदेश दिया है. संजय अग्रवाल ने निर्देश जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि स्कूलों और कोचिंग संस्थानों में स्टडी मेटेरियल तैयार करने और ऑनलाइन पढ़ाई कराने के लिए ही स्कूल और कोचिंग संस्थान खोल सकते हैं. पटना कमिश्नर ने स्कूल प्रबंधन को कहा है कि स्टडी मेटेरियल व्हाट्सएप, ईमेल, पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन (Online) छात्रों तक पहुचायें.
प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि राजधानी के स्कूल एवं कोचिंग ऑनलाइन क्लास हेतु सीमित कार्यों के लिए खोल सकेंगे. लेकिन, वहां बच्चों की पढ़ाई नहीं होगी सिर्फ ऑनलाइन क्लास हेतु स्टडी मेटेरियल तैयार करने के लिए टीचर्स सीमित संख्या में रोस्टवार स्कूल जा सकेंगे.
उन्होंने  कहा कि स्कूल और कोचिंग में टीचर्स सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्य करेंगे. स्कूलो और कोचिंग संस्थानों से कहा है कि छात्रों के लिए लगातार ऑनलाइन क्लास चलाते रहेंगे.
प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने निर्देश जारी करते हुए साफ किया है कि स्कूल और कोचिंग में किसी कीमत पर छात्रों को आने की अनुमति नहीं है. सभी छात्र घरों से ही ऑनलाइन क्लास कर सकेंगे. सभी प्रकार के स्टडी मटेरियल स्कूल और कोचिंग उपलब्ध करायेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here